Breaking News

Vivo Z1x का 8 जीबी रैम वेरिएंट लॉन्च हुआ भारत में, जानें दाम

Vivo Z1x के 8 जीबी रैम वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। याद रहे कि करीब महीने भर पहले वीवो ज़ेड1एक्स के 6 जीबी मॉडल को मार्केट में उतारा गया था। रैम के अलावा नए वेरिएंट के सारे स्पेसिफिकेशन पुराने मॉडल से मेल खाते हैं। अहम खासियतों की बात करें तो वीवो ज़ेड1एक्स तीन रियर कैमरे और 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आता है। Vivo के इस फोन में 22.5 वॉट की फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी दी गई है। वीवो ज़ेड1एक्स इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

वीवो ज़ेड1एक्स के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,990 रुपये है। फोन का यह वेरिएंट फ्यूजन ब्लू रंग में मिलेगा। याद रहे कि Vivo ने बीते महीने वीवो ज़ेड1एक्स को 16,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह दाम 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। फोन के 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 18,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। दोनों ही वेरिएंट फ्यूजन ब्लू और फैंटम पर्पल रंग में मिलते हैं।

कंपनी ने बयान जारी करके बताया है कि फोन के नए वेरिएंट की बिक्री बुधवार से ही ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स में शुरू होगी।

Vivo Z1x Specifications

Loading...

वीवो ज़ेड1एक्स में 6.38 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 है। स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90 प्रतिशत है। कंपनी ने फ्लैश-इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 एआईई प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.3 गीगाहर्ट्ज़ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 616 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी तक रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी।

Vivo Z1x की सबसे अहम खासियत है ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ 120.4 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड-एंगल कैमरा है। और साथ में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा भी दिया गया है। रात में बेहतर तस्वीरों के लिए हैंडसेट एआई सुपर नाइट मोड से लैस है। कंपनी ने वीवो ज़ेड1एक्स में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। फ्रंट कैमरा एआई फेस ब्यूटी, लाइटनिंग, एआर स्टीकर्स, एआई फिल्टर्स जैसे फीचर से लैस है।

वीवो ज़ेड1एक्स में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई सपोर्ट नहीं है। फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं। इसमें 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22.5 वॉट की फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत में बैन के बाद टिकटॉक को हुआ इतने हजार करोड़ रुपये का नुकसान

भारत में शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक के बैन किए जाने के बाद इसकी पैरंट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *