Breaking News

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस ने उद्योग में पहली बार इलेक्ट्रिक वाहन एड-ऑन कवर की शुरुआत की

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस, एक नए जमाने की डिजिटल बीमा कंपनी, ने आज बीमा उद्योग में पहली बार इनोवेटिव इलेक्ट्रिक वाहन (EV) एड-ऑन कवर की शुरुआत की। यह क्रांतिकारी प्रस्ताव विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए व्यापक सुरक्षा प्रदान करने और उनकी विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

👉‘मैत्री’ फेलोशिप शुरू, भारतीय छात्रों को ऑस्ट्रेलिया में शोध का मिलेगा अवसर

गतिशीलता का भविष्य इलेक्ट्रिक है, और ज़ूनो इस दिशा में उन्नत बीमा समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो इलेक्ट्रिक वाहन के मालिकों को मानसिक शांति के साथ व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक वाहनों की विशिष्ट विशेषताओं को पहचानते हुए, ज़ूनो ने उद्योग में पहली बार ईवी ऐड-ऑन कवर की एक श्रेणी को विकसित किया है, जो मोटर बीमा के परिदृश्य को नए रूप में सोचने में मदद करेगा।

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस ने उद्योग में पहली बार इलेक्ट्रिक वाहन एड-ऑन कवर की शुरुआत की

ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस के ईवी ऐड-ऑन कवर को इसकी मानक निजी कार पॉलिसियों के पूरक और विशेष रूप से इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समझदारी से डिज़ाइन किया गया है। अपनी तरह की पहली पॉलिसी सुविधाओं के साथ, ईवी ऐड-ऑन कवर में ईवी मालिकों के लिए एक मजबूत और अनुरूप बीमा कवरेज सुनिश्चित करने के लिए तीन आवश्यक घटक शामिल किये गये हैं..

निजी चार्जिंग स्टेशन कवर (उद्योग में पहली बार)

· आकस्मिक क्षति और चोरी से बचाव के लिए चार्जिंग केबल, कनेक्टर, एडेप्टर और सभी मानक चार्जिंग सहायक उपकरण शामिल करने के लिए कवरेज को बढ़ाया जाना।
· निजी स्वामित्व वाले चार्जिंग स्टेशनों के लिए व्यापक कवरेज, जिसका उपयोग केवल बीमाकृत वाहनों को चार्ज करने, उन्हें आग, चोरी और आकस्मिक क्षति से बचाने के लिए किया जाता है – जो इस उद्योग में पहली बार है।
व्यक्तिगत दुर्घटना कवर – इसे ईवी मालिकों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एक अग्रणी योगदान के रूप में जोड़ा गया है (उद्योग में पहली बार)
· बीमाकृत वाहन को चार्ज करते समय अपने प्राइवेट चार्जिंग स्टेशन पर आग, विस्फोट या शॉर्ट सर्किट के परिणामस्वरूप चोट या मृत्यु के मामलों के लिए ग्राहक के पास व्यक्तिगत दुर्घटना कवरेज को जोड़ने का विकल्प होगा।
बैटरी कवरेज
· अपने बीमाकृत वाहन की बैटरी चार्ज करते समय या चार्जिंग स्टेशन पर पार्क करते समय आग, सेल्फ-इग्निशन या शॉर्ट सर्किट के कारण होने वाले नुकसान या क्षति के लिए कवरेज प्रदान करना ((मार्केट में पहली बार)
· बीमाकृत जोखिम/शॉर्ट सर्किट के कारण पानी घुसने से बैटरी या बैटरी के हिस्सों में होने वाले परिणामकारी नुकसान के लिए बैटरी सुरक्षा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, शनाई घोष (एमडी और सीईओ, ज़ूनो जनरल इंश्योरेंस) ने कहा, “ईवी ऐड-ऑन कवर की शुरूआत ईवी आधारित मोटर बीमा पोर्टफोलियो बनाने के हमारे रणनीतिक उद्देश्य के अनुरूप है। हमारा इलेक्ट्रिक वाहन ऐड-ऑन बीमा कवर इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों की विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाई गई उद्योग-प्रथम सुविधाओं को पेश करता है।”

👉समाज हित में कार्य करके खाकी वर्दी वाले ने बनाई अपनी एक अलग पहचान

शनाई ने कहा, ग्राहकों की इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में बढती रुचि के साथ, मानसिकता में यह परिवर्तन उद्योग में एक जबरदस्त परिवर्तन लेकर आएगा। हमारा लक्ष्य नवीन, उद्योग-प्रथम ऐड-ऑन की पेशकश करके इस परिवर्तन का समर्थन करना है। ये पेशकशें न केवल अधिक लोगों को आत्मविश्वास के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों को लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगी, बल्कि व्यापक रूप से इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने, बीमा प्रथाओं को फिर से परिभाषित करने और हमारे ग्राहकों के अनुभवों को आसान बनाने में भी अपना योगदान देंगी।  ईवी ऐड-ऑन कवर को प्रस्तुत करके, ज़ूनो डिजिटल इंश्योरेंस जगत में सबसे आगे चल रहा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि ग्राहकों के पास भविष्य के वाहनों के लिए नवाचारी और व्यापक समाधान तक पहुंच हो।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...