Breaking News

मैकेनिकल इंजीनियर के लिए IIT दिल्ली में निकली वैकेंसी

मैकेनिकल इंजीनियरों के लिए  इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली  (IIT Delhi) ने  प्रोजेक्ट साइंटिस्ट के 2 पदों और प्रिंसिपल साइंटिस्ट के 1 पद पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.  इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

जानें- कितनी होगी सैलरी

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट- 35,400 से 50,000 रुपये प्रति महीना

प्रिंसिपल साइंटिस्ट-  79,000 प्रति महीना

कौन करता सकता है आवेदन

प्रोजेक्ट साइंटिस्ट- उम्मीदवार ने 75 प्रतिशत के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. इसी के साथ गेट परीक्षा पास की हो और 2 साल का कार्य अनुभव और LS-Dyna और ANSYS सॉफ्टवेयर की अच्छी समझ रखता हो.

वहीं प्रोजेक्ट साइंटिस्ट के दूसरे पद के लिए उम्मीदवार ने 80 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली हो. इसी के साथ ग्रेट परीक्षा पास की हो और 2 साल का कार्य अनुभव और  LS-Dyna और ANSYS सॉफ्टवेयर की अच्छी समझ रखता हो.

प्रिंसिपल साइंटिस्ट- प्रथम श्रेणी के साथ पीएचडी के साथ मैकेनिकल, एयरोस्पेस, या सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री ली हो.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार प्रोजेक्ट साइंटिस्ट के लिए 3 सितंबर 2019 को दोपहर 3:30 बजे से 3:45 बजे तक रूम नंबर 265, ब्लॉक- II में होनमे वाले वॉक इन इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं.

वहीं प्रिंसिपल साइंटिस्ट के लिए शाम 4:00 बजे डिपार्टमेंट ऑफ मैकेनिकल इंजीनियरिंग, IIT दिल्ली, हौज खास, नई दिल्लीरR 110016 में आयोजित होने वाले वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ird.iitd.ac.in वेबसाइट पर जा सकते हैं.

About Samar Saleel

Check Also

सुरक्षित घर वापस आना भी जरूरी- डॉ लीना मिश्र

• बालिका विद्यालय में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ। लोग गांव से शहर ...