Breaking News

अभिषेक बच्चन ने फ्लॉप फिल्मों से तंग होकर कर लिया था बॉलीवुड छोड़ने का फैसला, जानिए फिर अमिताभ की बात से रुके

फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) इन दिनों अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) की कामयाबी का जश्न मना रहे हैं. यह फिल्म 1992 स्कैम के आरोपी हर्षद मेहता (Harshad Mehta) की जिंदगी पर आधारित है. ‘द बिग बुल’ में अभिषेक की एक्टिंग को काफी सराहना मिली है, पर क्या आप जानते हैं कि अभिषेक की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्होंने बॉलीवुड से अलविदा लेने की तैयारी कर ली थी.

जी हां, अभिषेक ने बॉलीवुड छोड़ने का इरादा कर लिया था, लेकिन एक शख्स की सलाह के चलते उन्होंने इतना बड़ा कदम नहीं उठाया. वह शख्स कोई और नहीं बल्कि उनके पिता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) थे. अमिताभ बच्चन की उस सलाह के कारण ही अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड में अपने कदम जमाए रखे और इंडस्ट्री को कुछ यादगार फिल्में भी दीं, जिनमें धूम फ्रेंचाइजी की फिल्में, गुरु, पा और बोल बच्चन जैसी फिल्में शामिल हैं.

पिता की सलाह ने बचाया अभिषेक का करियर

एक हालिया इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने उस दिन को याद किया, जब उन्होंने अपने पिता अमिताभ बच्चन की सालह पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में रुकने का फैसला किया था. अभिषेक बच्चन ने कहा कि पब्किल प्लेटफॉर्म पर फेल होना काफी मुश्किलों भरा होता है. उस समय सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन मीडिया के जरिए मैं पढ़ता था कि लोग मुझे गाली देते हैं और कहते हैं कि मुझे एक्टिंग नहीं आती है.

उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा आया कि जब मुझे एहसास हुआ कि यह मेरी गलती है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री में आया. हालांकि, मैं प्रयास कर रहा था, लेकिन कुछ भी काम नहीं आ रहा था. मैं अपने पापा के पास गया और कहा कि शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं. अभिषेक ने आगे बताया कि उनकी बात सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें कहा कि मैंने तुम्हें इस तरह बड़ा नहीं किया कि तुम हार मान जाओ. हर सुबह तुम्हें उठना पड़ता है और सूरज के तहत रहने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. एक अभिनेता के तौर पर तुम हर फिल्म में बेहतर कर रहे हो.

इसके बाद अमिताभ ने अभिषेक को सलाह दी कि सिर्फ तुम खुद को मिलने वाले किरदारों को उठाओ और अपने काम पर ध्यान दो. पिता अमिताभ बच्चन की यह सलाह अभिषेक के दिल में घर कर गई. उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का ख्याल अपने दिमाग से निकाल दिया. इसी का नतीजा है कि अब अभिषेक बच्चन फिल्मों में ही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी खुद को साबित करके दिखा रहे हैं.

About Ankit Singh

Check Also

कमाई के लिए तरस रही एलएसडी 2-दो और दो प्यार, जानें कैसा रहा बाकी फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म एलएसडी 2 और दो और प्यार को ...