Breaking News

भाजपा द्वारा प्रतिदिन बांटा जा रहा है काढ़ा व कोरोना से बचाव के निर्देशों के पम्फलेट

पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में भारतीय जनता पार्टी के भजनपुरा मण्डल क्षेत्र में भुवनेश सिंघल के नेतृत्व मे कोरोना महामारी से बचाव के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा निशुल्क वितरित किया गया। ये काढ़ा क्षेत्र के घरों व दुकानों आदि पर वितरित किया गया। भुवनेश सिंघल ने बताया कि उन्होनें भाजपा शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जिलाध्यक्ष व विधायक अजय महावर के मार्गदर्शन में भजपनपुरा की मुख्य मार्किट में तथा विभिन्न गलियों मे आयुर्वेदिक काढ़ा निशुल्क वितरित किया है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बताए गए कोरोना से बचाव के निर्देशों के पम्फलेट भी वितरित किए हैं।

इसके अलावा लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक भी किया गया ताकि कोरोना महामारी से खुद को व परिवार को सुरक्षित रखा जा सके। सिंघल ने यह भी बताया कि भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व देश की जनता को कोरोना महामारी जैसी भयानक समस्या से निजात देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है ताकि प्रत्येक व्यक्ति इस महामारी से बच सके। साथ ही सिंघल ने यह भी बताया कि ये आयुर्वेदिक काढ़ा पैकेट पर लिखे तरीके के अनुसार पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और काफी हद तक कोरोना से बचाव होता है।

इस काढ़े में मुख्य रूप से गिलोय, तुलसी बीज, कालमेघ, चिरायता, दालचीनी, काली मिर्च, सौंठ, अजवायन, सौंफ, मुलैठी आदि का मिश्रण है जिसे उबालकर पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और ये पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक होने के चलते शरीर पर इसके कोई दुष्प्रभाव भी नहीं हैं। इस अवसर पर उनके साथ अन्य कार्यकर्ताओं में गुरविंदर सिंह, अमर झा, विपिन कुमार, वैभव व विनोद कुमार आदि थे।

About Samar Saleel

Check Also

‘भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की नेता को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा’, शुभेंदु अधिकारी ने लगाए गंभीर आरोप

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ...