Breaking News

शादीशुदा और मां होने के बावजूद 10वीं की परीक्षा में किया टॉप , राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने फोन कर कही ये बात

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने गुरुवार को स्टेट ओपन 10वीं 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी किया। उन्होंने टॉपरों को फोन कर बधाई भी दी। 10वीं की टॉपर निर्मला ने शादीशुदा और मां होने के बावजूद परीक्षा में टॉप कर अन्य महिलाओं के सामने शानदार मिसाल पेश की है।

शिक्षा मंत्री से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह 12वीं करने के बाद जॉब करना चाहती हैं। मंत्री ने उन्हें रीट के लिए बीएसटीसी की ट्रेनिंग करने की सलाह दी।

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने ओपन परीक्षा के टॉपर शुभम को भी फोन मिलाकर उसके पेरेंट्स को बधाई दी। शुभम के पिता ने बताया कि उनका बेटा इंजीनियरिंग में जाना चाहता है।

ओपन के साथ सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया गया है। इसमें 10वीं में 71.86 फीसदी और 12वीं में 47.67 फीसदी बच्चे पास हुए। स्ट्रीम 2 रिजल्ट में कक्षा 10वीं 63.46 फीसदी स्टूडेंट्स और 12वीं में 79.93 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए।

बीडी कल्ला ने टॉपर निर्मला को फोन कर कहा, ‘बधाई बेटा, आप बहुत अच्छे मार्क्स लेकर आए। आगे आप क्या करना चाहती हो।’ निर्मला ने कहा, ‘सर मैं 12वीं करूंगी।’ डॉ बीडी कल्ला ने कहा, ‘इसके बाद आगे क्या करेंगी।’ निर्मला ने कहा- ‘मुझे जॉब करनी है।’ मंत्री बोले कि कॉलेज नहीं करना चाहतीं? निर्मला ने कहा, ‘अरे सर, मैं कॉलेज नहीं करना चाहती, मेरे तो बच्चे भी हैं। मैं तो यही है कि बस छोटी मोटी जॉब मिल जाए, बस वही करना चाहती हूं। मंत्री बोले कि जैसे कि आप अगर टीचर बनना चाहती हैं तो आपको टीचर बनने के लिए रीट में बैठना पड़ता है, आपको पता है ना। उससे पहले बीएसटीसी की ट्रेनिंग करनी पड़ती है। निर्मला ने कहा कि हां सर मुझे पता है। कल्ला ने कहा कि तो आप उसी की तैयारी करना शुरू करो।

 

About News Room lko

Check Also

योगी-योगी के नारों संग जोधपुर में योगी जी का जोरदार स्वागत

• राजस्थान के चुनावी समर में जनमानस ने यूपी के मुख्यमंत्री पर गुलाब के पंखुड़ियों ...