Breaking News

इंग्लैड ने भारत को 7 विकेट से हराया

कानपुर.भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले को इंग्लैंड ने 7 विकेट से आसानी से जीत लिया।
इससे पहले 148 के लक्ष्य के लिए इंलैंड की ओपनर जोड़ी ने तेज शुरुआत की।चौथे ओवर में ही टीम ने 42 रन जोड़ लिया थे,तभी यजुवेंद्र चहल ने सलामी बल्लेबाज जेसन राय को आउट कर दिया।जेसन राय ने 11 बॉल में 10 रन बनाए थे।उसके बाद अगली ही गेंद पर विलिंग्स को आउट कर दिया।मोर्गन भी 51 रन बनाकर आउट हो गए,लेकिन आउट होने के पहले उन्होंने रूट के साथ मिलकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

19वें ओवर में रूट के 2 चौके ने दिखाया दम:

मैच का टर्निंग पॉइंट बुमराह द्वारा रूट को बोल्ड करना होता अगर उनकी बॉल नो करार ना दी गई होती।फ्री हिट वाली गेंद पर बुमराह ने रूट को दोबारा बोल्ड कर दिया था।तबतक मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका था।

इससे पहले टीम इंडिया पहले खेलते हुए पूर्व कप्तान धौनी की बदौलत सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रहा। 20 ओवर की समाप्ति पर भारत ने सात विकेट गंवाकर कुल 147 रन बनाए।

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की ओर से के.एल. राहुल और कप्तान कोहली ने पारी की शुरूआत की। शुरूआत में दोनों बल्लेबाजों ने खुलकर शॉट लगाए लेकिन जल्द ही भारत की रन गति पर उस समय ब्रेक लग गया जब के.एल. राहुल जॉर्डन की एक शार्टपिच गेंद पर अपना विकेट गंवाकर पवेलियन वापिस लौट गए। उन्होंने कुल 8 रन बनाए। कुछ देर बाद ही कप्तान कोहली भी 29 रन बनाकर उनके पीछे-पीछे लौट गए,उन्हें मोइन अली ने अपना शिकार बनाया।

अब भारतीय पारी का जिम्मा युवराज सिंह और सुरेश रैना पर था। लेकिन युवराज सिंह प्लुनकेट की गेंद पर कैच देकर 12 रन बनाकर चलते बने। 75 रन के स्कोर पर भारत के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद युवराज सिंह की जगह धौनी रैना का साथ देने उतरे। लेकिन 95 रन के कुल स्कोर पर रैना भी स्टोक्स की फुल लेंथ गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौट गए। रैना ने कुल 34 रनों का योगदान दिया। रैना के स्‍थान पर मनीष पांडे धौनी का साथ देने मैदान पर उतरे लेकिन वो भी कोई कमाल नहीं कर सके। मात्र 3 रन बनाकर वह भी मोईन अली की गेंद पर पगबाधा हो गए। 98 रनों के स्कोर पर इंडिया की आधी टीम वापस लौट चुकी थी।

धौनी और पंड्या ने पारी संभालने किया प्रयास:

धौनी और हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन कुछ देर बाद ही रन गति बढ़ाने के प्रयास में हार्दिक पांड्या भी मिल्स की गेंद पर अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 9 रन बनाए। 118 रन के स्कोर पर भारत के छह विकेट हो गए थे।

पांड्या के बाद आलरांडर परवेज रसूल धौनी का साथ देने मैदान पर आए। रसूल के साथ मिलकर धौनी ने धीरे धीरे भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अंतिम ओवर की शुरूआती तीन गेंदों पर दो चौक्कों की मदद से धौनी ने दस रन बनाए थे लेकिन चौ‌थी गेंद पर रन चुराने के चक्कर में परवेज रसूल रन आउट हो गए। उन्होंने पांच रन बनाए। धौनी की पारी की बदौलत भारतीय टीम कुल 147 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रहीं।

जम्मू के परवेज रसूल को मिला मौका:

आज के मैच में आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है। उनकी जगह अमित मिश्रा और जम्मू-कश्मीर के परवेज रसूल को जगह मिली है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

IPL 2021: ECB ने बताया- कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे बेन स्टोक्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *