Breaking News

तीन वर्षों से “घर-घर बैदेही” महावारी अभियान चला रही संस्था

लखनऊ। बालिका-बेटी स्वास्थ्य सुरक्षा महावारी अभियान के तहत बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने “शर्म को छोड़ो खुल कर जिओ” के अंतर्गत लक्ष्मी नारायण विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 200 से ज्यादा सैनेट्री पैड के पैकेट छात्राओं में वितरित किए गए। इस दौरान संस्था की अध्यक्षा डॉ. रूबी राज सिन्हा ने बेटियों को जागरुक होने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने एवं महावारी में साफ-सफाई रखने के कारण निवारण पर चर्चा की। कार्यक्रम में ना केवल सेनेटरी पैड के पैकेट वितरित किए गए बल्कि बच्चियों को सेनेटरी पैड लगाने का तरीका और लगाने के बाद उसको फेंकने का सही तरीका भी बताया गया।

डॉक्टर रूबी राय सिन्हा ने बताया, बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से पिछले 3 वर्षों से झुग्गी-झोपड़ी, स्कूल, मलिन बस्तियों और चारबाग बस स्टैंड पर हर महीने निशुल्क 200 से ज्यादा सेनेटरी पैड के पैकेट वितरित कराने की मुहिम लखनऊ में चलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि बेटी परिवार की मेरुदंड होती है। अगर वो स्वस्थ बेटी होगी तो भारत भी स्वस्थ होगा और तभी स्वस्थ समाज की रचना होगी। क्योंकि बेटी को आगे चलकर ज्यादा जिम्मेदारियां झेलनी होती है इसलिए भारत की बेटी का स्वस्थ होना बहुत जरूरी हैं।

बेटी महावारी अभियान में डॉक्टर रूबी राज सिन्हा, इंजीनियर प्रशांत प्रवीण सिन्हा, ऋषि सिन्हा, एंकर एंजेल प्रवीण, प्रधानाचार्य डॉ. कल्पना श्रीवास्तव, मोनिका चौधरी, रंजना श्रीवास्तव, रेनू सिन्हा, किरण गुप्ता, अंजली गुप्ता, पुनीता भटनागर और पूर्णिमा श्रीवास्तव के साथ अन्य महिलाएं शामिल रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...