Breaking News

कुंभ मेले के दृष्टिगत मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड का किया निरीक्षण

• राज्य प्रशासन एवं उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मण्डल के अधिकारियों के साथ बैठक की

• रेलपथ पर स्थित मण्डल के स्टेशनों पर पहुंचकर प्रगति कार्यों से हुए अवगत

लखनऊ। आगामी कुंभ मेले को दृष्टिगत रखते हुए इस दिशा में निर्धारित की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के क्रम में आज उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड पर स्थित प्रयागराज संगम, प्रयाग जंक्शन एवं फाफामऊ जंक्शन स्टेशनों पर पहुंचकर वहां पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं, रेल परिचालन प्रणाली, चल रहे विकास कार्यों एवं अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

कुंभ मेले के दृष्टिगत मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड का किया निरीक्षण

बताते चलें कि मण्डल के प्रयाग जंक्शन एवं फाफामऊ जंक्शन स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चयनित किया गया है। जिसके तहत इन स्टेशनों को पुनर्विकसित करते हुए इनका आधुनिकीकरण किया जाना है तथा इस प्रक्रिया के अंतर्गत इन स्टेशनों पर अनेक प्रकार के विकास कार्य प्रगति पर हैं।

गोरखपुर में स्थित न्यू कोचिंग कॉम्प्लेक्स में ‘सेफ शंटिंग’ विषय पर सेमिनार आयोजित

कुंभ मेले के दृष्टिगत मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड का किया निरीक्षण

मण्डल रेल प्रबंधक ने प्रयागराज संगम स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन परिसर, खानपान के स्टॉल, यात्री सुविधाओं,प्लेटफॉर्म तथा अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा इस संबंध में अपने सुझाव एवं निर्देश पारित किए।

‘यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव’, घोषणापत्र जारी कर बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधी

प्रयाग जंक्शन स्टेशन पर मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ छोर पर नवनिर्मित होने वाले 12 मीटर चौड़ाई वाले फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य, स्टेशन के द्वितीय प्रवेश का कार्य, प्रस्तावित होल्डिंग एरिया, यात्री सुविधाएं, लेवल क्रॉसिंग संख्या 77 पर निर्मित किए जाने वाले RUB की कार्य प्रगति एवं स्टेशन की कार्यप्रणाली का अवलोकन किया।

इमरान की पत्नी को जहर दिए जाने के दावों को बुशरा के निजी डॉक्टर ने किया खारिज, जानें क्या कहा

कुंभ मेले के दृष्टिगत मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड का किया निरीक्षण

मण्डल रेल प्रबंधक ने प्रयाग जं से फाफामऊ जंक्शन के मध्य रेल खंड पर स्थित समपार संख्या 76 पर ROB, समपार संख्या 1c पर ROB एवं संख्या 40 पर ROB के कार्य का अवलोकन किया तथा फाफामऊ जं स्टेशन पर पहुंच कर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों से अवगत होते हुए इस संबंध मे सुधार हेतु निर्देश पारित किए।

‘सेल्फी लेने वाले अगर वोट में बदलेंगे तो BJP की हार तय’, जोरहाट में चुनावी सभा में बोले गौरव गोगोई

इसके अतिरिक्त इस निरीक्षण के दौरान मण्डल रेल प्रबंधक अपने अन्य अधिकारियों के साथ उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मण्डल के मंडलीय कार्यालय के सभागार में आयोजित एक बैठक में सम्मिलित हुए। इस बैठक में उन्होंने अपर मण्डल रेल प्रबंधक, प्रयागराज, संजय सिंह एवं प्रयागराज मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ आगामी कुम्भ मेले के आयोजन को ध्यान में रखते हुए अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की तथा इस संबंध में अनेक नीतियों का निर्धारण किया गया।

कुंभ मेले के दृष्टिगत मण्डल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-प्रयाग-लखनऊ रेलखंड का किया निरीक्षण

इसके उपरांत उक्त सभागार में ही आयोजित दूसरी बैठक में आगामी कुम्भ के दौरान उत्तर प्रदेश शासन द्वारा नामित मेला अधिकारी, विजय किरण आनंद की उपस्थिति में राज्य सरकार, उत्तर रेलवे, लखनऊ एवं उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज मण्डल के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से सम्मिलित होकर आगामी कुम्भ के दृष्टिगत अनेक प्रकार के प्रमुख बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक वार्ता की एवं आपसी सहयोग और तालमेल के साथ मेला अवधि में कार्य करने की नीतियों पर विचार-विमर्श किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू- वीना जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की फर्स्ट लेडी वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का ...