Breaking News

केएल राहुल ने छोड़ा महत्वपूर्ण कैच दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में करारी हार का सामना करना पड़ा है, रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया 1 विकेट से हार गई, भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश का आखिरी विकेट नहीं ले पाई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में केएल राहुल दोनों ही पारियों में चर्चाओं में रहे। पहली पारी में जहां उनकी बल्लेबाजी की तारीफें हुई वहीं दूसरी पारी में उनकी खराब विकेट कीपिंग को लेकर उन्हें खुब आलोचना झेलनी पड़ी। वहीं इसे लेकर केएल ने मैच के बाद एक बड़ा बयान दिया है।

दरअसल मैच के खत्म होने के बाद केएल राहुल से ऋषभ पंत को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेट कीपिंग की है और मैंने चौथे तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है। टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है। मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं ।’ वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ऋषभ पंत के बारे में मेडिकल टीम ही अच्छे से बता पाएगी मुझे खुद एक दिन पहले ही इसके बारे में पता चला है।

बांग्लादेश को जीत के लिए 46 गेंदों में 32 रन की जरूरत थी। मेहदी हसन शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाने की जुगत में थे। जैसे ही शार्दुल ने गेंद डाली, मेहदी ने इसे ठोका, लेकिन बॉल उनके बल्ले पर ठीक से नहीं आ पाई और हवा में उड़ गई। गेंद काफी देर तक हवा में रही, इधर केएल ने कैच लपकने के लिए कॉल कर दौड़ लगा दी। वे विकेट के पीछे भागते रहे, लेकिन जैसे ही गेंद नीचे आई केएल ने कैच टपका दिया।

मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी की, आलम यह रहा कि टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई, भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...