Breaking News

नन्हें-मुन्हें छात्रों ने फनाथॉन प्रतियोगिता में दिखाये अपने जौहर

लखनऊ, 30 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी खेल प्रतियोगिता ‘फनाथॉन’ के अन्तर्गत दूसरे दिन की खेल प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ प्रख्यात बैडमिंटन खिलाड़ी व एशियन बैडमिंटन कन्फेडेरेशन की पूर्व अंपायर मोनिका भोनवाल ने खेल ध्वज फहराकर किया। इस अवसर पर श्रीमती भोनवाल ने कहा कि खेलकूद में ईमानदारी, अनुशासन, प्रोत्साहन एवं अवसर की परम आवश्यकता होती है। ऐसे आयोजनों से छात्रों को समुचित विकास का अवसर प्राप्त होता है।

‘फनाथॉन’ की खेल प्रतियोगिताओं के अन्तर्गत आज बाउन्सी बॉल, ग्लैमलैण्ड, फास्ट एण्ड फ्यूरियस एवं नॉट्स एण्ड क्रासेस आदि विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में बाल खिलाड़ियों के बीच पूरी जोर अज़माइस रही। सभी प्रतियोगितायें बालक व बालिका वर्गो में आयोजित की गई। जहाँ एक ओर, बाउन्सी बॉल प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने बॉल के साथ अपनी दौड़ पूरी की तो वहीं दूसरी ओर प्रतिभागियों ने गाउन पहनकर दौड़ पूरी की। फास्ट एण्ड फ्यूरियस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विभिन्न बाधाओं को पारकर लक्ष्य हासिल किया जबकि नॉट्स एण्ड क्रासेस प्रतियोगिता में खेल प्रतिभा के साथ ही बुद्धिमत्ता, चतुरता, समझदारी व सावधानी का जोरदार प्रदर्शन किया।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि कहा कि खेल का मैदान ऐसा है जहां अनेक गुण पैदा होते हैं एवं चरित्र का निर्माण होता है। यही भावी पीढ़ी एक दिन विश्व एकता व विश्व शान्ति का उद्षोष करेगी। समारोह के अन्त में सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या जयश्री कृष्णन ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए शारीरिक विकास का होना अति आवश्यक है।

About Samar Saleel

Check Also

पौधे लगाना और उनका संरक्षण सर्व समाज की जिम्मेदारी है- योगेश शुक्ला

वृक्षारोपण को जन आंदोलन बनाना समय की मांग : मुकेशानंद अवध पुरम/लखनऊ। बक्शी का तालाब ...