Breaking News

इस राज्य में पेट्रोल-डीजल की बिक्री हुई बंद, मुश्किल में ट्रांसपोर्ट सेवाएं

असम में उथल-पुथल के परिणामस्वरूप पूर्वोत्तर राज्यों में से एक मणिपुर ईंधन और उपभोक्ता वस्तुओं की कमी का सामना कर रहा है. मणिपुर में 17 दिसंबर की सुबह से जनता के लिए पेट्रोल और डीजल की बिक्री बंद कर दी गई है. इससे पहले सरकार ने घोषणा की थी कि मणिपुर में पांच दिनों के लिए पेट्रोल और केवल सात दिनों के लिए डीजल स्टॉक था.

एक रिपोर्ट के अनुसार कुछ परिवहन संगठन मणिपुर से भारी मात्रा में ईंधन के गायब होने पर सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि कुछ दिन पहले ही अधिकारियों ने खुलासा किया था कि तीन महीने के लिए स्टॉक था, जो सामान्य सरकार द्वारा नियंत्रित स्टॉक है.

अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं आया है. कई लोगों ने आरोप लगाया है कि पेट्रोल- डीजल की कालाबाजारी हो रही है. मनमर्जी की कीमतें वसूली जा रही हैं. ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि उन्हें 10 लीटर ईंधन दिया जा रहा है, जो बहुत कम है. उन्होंने स्कूल बसों सहित सभी सेवाओं को निलंबित करने की धमकी दी है.

दूसरी ओर, कुछ निजी ट्रांसपोर्टर किराए में वृद्धि करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वे सड़क किनारे विक्रेताओं को भारी मात्रा में भुगतान कर रहे हैं. अगर कीमत बढ़ती है तो इससे पर्यटक भी प्रभावित होंगे. इस बीच ट्रक और तेल टैंकर एनएच 37 के माध्यम से ईंधन और उपभोक्ता वस्तुओं को नहीं ला सकते हैं क्योंकि भूमि मालिकों द्वारा आर्थिक नाकाबंदी 20 दिसंबर तक जारी रहेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...