Breaking News

पाकिस्तान में इमरान को जमानत देनेवाले जज को हटाने की तैयारी, जाने पूरी खबर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को जमानत देने के खिलाफ सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेता सुप्रीम कोर्ट के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उधर, इमरान खान को राहत देने वाले पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल को हटाने की तैयारी चल रही है।

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) कई पार्टियों से मिलकर बना एक संगठन है, जिसमें सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUIF) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित कई पार्टियां शामिल हैं। इसके तहत 13 दलों ने आज विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है।

संघीय राजधानी इस्लामाबाद में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकारी रेड ज़ोन में प्रवेश कर चुके हैं। आज न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट के बाहर पार्टी के अंसारुल इस्लाम विभाग के लिए नामित वर्दी पोशाक के तहत मस्टर्ड कलर के कपड़े पहने हुए हैं।

पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार ने पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। नेशनल असेंबली ने एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ संदर्भ तैयार करने और फाइल करने के लिए पांच सदस्यीय समिति के गठन की मांग की गई है।

उधर, सुप्रीम कोर्ट के बाहर धरना देने वालों में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम शरीफ भी शामिल हैं। इनके अलावा जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फ़ज़ल (JUI-F) के कार्यकर्ता और समर्थकों सहित कई प्रदर्शनकारी पहले से ही संघीय राजधानी में डेरा जमाए हुए हैं।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...