Breaking News

कानपुर में IT रेड, बंद दुकान में कपड़ों की गांठ से मिले छह करोड़, साथ में 12 किलो सोना बरामद

कानपुर। ज्वैलर्स, बुलियन कारोबारी के यहां आयकर छापे में सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। रविवार को कारोबारी के घर में खड़ी कार का सीट कवर फाड़ने के बाद 12 किलो सोना बरामद किया गया था। सोमवार को जब कार्रवाई लगभग खत्म होने को थी, तभी छिपाकर रखे करोड़ों की नगदी का राजफाश हो गया।

👉दृढ़ता और संतोष, खुशियों के स्रोत

कानपुर में IT रेड

रात को आयकर अफसर अचानक नयागंज स्थित बाग्ला बिल्डिंग पहुंच गए। बंद दुकान की तलाशी ली तो कपड़ों की गांठ में छिपाए छह करोड़ रुपये बरामद हो गए। देर रात तक नोटों की गिनती जारी होने से बरामद रकम के बढ़ने के आसार हैं।

सूत्रों के अनुसार शहर के 16 ठिकानों पर कार्रवाई के बाद आयकर टीमें सिर्फ राधामोहन ज्वैलर के बिरहाना रोड स्थित शोरूम में जांच कर रही थीं। टीम को पता चला कि बाग्ला बिल्डिंग में एक कपड़े की दुकान है, जहां करोड़ों रुपये छिपाकर रखे गए हैं।

इसके पुख्ता प्रमाण मिलने पर टीम दो गाड़ियों से पहुंची और बंद दुकान का ताला तोड़कर तलाशी शुरू की। करीब एक घंटे बाद कपड़ों की गांठ में छिपाकर रखे गए छह करोड़ रुपये मिल गए। चार काले बैग व एक गत्ता रकम की संख्या बढ़ने की बात कही जा रही है।

पांच दिन से चल रही कार्रवाई में 15 सौ करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी मिली है। करीब 100 करोड़ की टैक्स चोरी भी उजागर हुई है। 15 करोड़ कैश व आठ करोड़ की ज्वैलरी भी बरामद हुई है। यह आंकड़ा बढ़ने के आसार हैं।

सूत्रों के अनुसार दुकान कार्रवाई की जद में आए एक कारोबारी की बताई जा रही है। छापेमारी के दौरान इसकी चाबी मांगी गई तो अफसरों को नहीं दी गई। शक होने पर टीम ने इस पर अपना ताला लगा दिया था।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...