Breaking News

Shivraj Singh Chauhan: 187.28 करोड़ से होगा शाहगंज का विकास

मध्यप्रदेश के मुख्यमं​त्री ​Shivraj Singh Chauhan ने विधानसभा शाहगंज में नगर परिषद के तत्वावधान में आयोजित विकास यात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 187.28 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने कहा मध्यप्रदेश में बेहतर व गुणवत्तापूर्ण कार्यों को किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण संबल योजना 13 जून से शुरू की जा रही है। जिसका गरीबों को लाभ दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाहगंज विकास यात्रा कार्यक्रम में 187.28 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात में शासकीय महाविद्यालय भवन, हायर सेंकेंडरी स्कूल, किसान संगोष्ठी भवन, शाहगंज पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ उन्होंने इस दौरान शाहगंज में गेस्ट हाउस भवन का निर्माण, तीन स्वागत द्वार, दशहरा मैदान में नया मंच और शाहगंज सुदौन मार्ग के निर्माण का शिलान्यास किया।

गरीबों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (सबंल)

सीएम शिवराज सिंह ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिये आरंभ की मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (सबंल) के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना के क्रियान्वयन की निगरानी के लिये पंचायत स्तर और शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर पर पांच सदस्यीय निगरानी समिति बनाई जायेगी। उन्होंने बताया कि असंगठित क्षेत्र के जिन व्यक्तियों का पंजीयन 30 मई तक हो चुका है, उन्हें आगामी 13 जून से योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा। सीएम शिवराज ने कहा कि गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने वाली मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना संबल 13 जून से शुरू की जा रही है।

सड़कों के निर्माण और सिंचाई सुविधाएं होंगी सुलभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अच्छी व गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण किया जायेगा। जिससे आवागमन सुलभ होगा और किसानों को शहरी क्षेत्र तक अनाज पहुंचाने में सुविधा होगी। सिंचाई सुविधाओं का विस्तार किया जायेगा। जिससे कृषि की पैदावार में आशातीत बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश आने वाले दिनों में देश के सबसे अग्रणी राज्यों में होगा।

यह खबर भी देखें—

PM की हत्या की साजिश का खुलासा

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास तेज किए

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में संभावित गर्मी की लहरों की आशंका को देखते हुए, ...