Breaking News

शेयर बाजार में हरे निशान पर क्लोजिंग; सेंसेक्स 144 अंक चढ़ा, निफ्टी सपाट बंद हुआ

वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच बैंकिंग, बिजली और औद्योगिक शेयरों में बढ़त के कारण गुरुवार को इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त दर्ज की गई। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 144.31 अंक या 0.18 प्रतिशत बढ़कर 81,611.41 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 535.74 अंक या 0.65 प्रतिशत बढ़कर 82,002.84 अंक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

सभी जिलों से 250 वर्ग मीटर से अधिक भूमि खरीद का ब्योरा तलब, CS ने मांगी रिपोर्ट

एनएसई निफ्टी 16.50 अंक या 0.07 प्रतिशत बढ़कर 24,998.45 पर बंद हुआ। दिनभर के कारोबार में यह 152.1 अंक या 0.60 प्रतिशत बढ़कर 25,134.05 अंक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। दूसरी तिमाही के नतीजों की शुरुआत से पहले बाजार में नकारात्मक रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार हुआ।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, “एशियाई बाजार की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन वे बढ़त बरकरार नहीं रख सके, क्योंकि अमेरिका में मुद्रास्फीति के प्रमुख आंकड़ों की प्रत्याशा में यूरोपीय बाजारों में नकारात्मक रुख रहा, वैश्विक बांड प्रतिफल में वृद्धि हो रही है।”

Please watch this video also

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से कोटक महिंद्रा बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचडीएफसी बैंक, पावर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, मारुति सुजुकी इंडिया, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में लाभ रहा। टेक महिंद्रा, सन फार्मास्यूटिकल्स, इंफोसिस, टाइटन, टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टूब्रो तथा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज पिछड़ने वालों में शामिल रहीं।

नायर ने कहा कि घरेलू बाजार में व्यापक गति सतर्कता के साथ मिश्रित रही, क्योंकि वैश्विक और ग्रामीण मांग में कमजोर गति के कारण वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही के नतीजों की शुरुआती उम्मीदें कमजोर हैं। टाटा समूह की कंपनियों के शेयरों में गुरुवार को 15 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई, जिनमें टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन, टाटा केमिकल्स और टाटा टेलीसर्विसेज प्रमुख रूप से शामिल रहीं।

About News Desk (P)

Check Also

बदला माैसम…बदरीनाथ में बारिश तो हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी, पड़ रही कड़ाके की ठंड, तस्वीरें

गोपेश्वर। उत्तराखंड में अब ठंड की शुरुआत हो गई है। सुबह और शाम माैसम में ...