Breaking News

टी-20 वर्ल्ड कप क्या इस बार न्यूजीलैंड की टीम को हरा पाएगी टीम इंडिया ? जानिए क्या कहते हैं आकडे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को टूर्नामेंट का 28 मैच खेला जाना है, जिसमें दोनों टीमों के लिए जीत बेहद अहम रहेगी. भारत के अलावा न्यूजीलैंड को भी पाकिस्तान के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है. ये टीमें ग्रुप-2 में हैं.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर इस साल हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक ICC इवेंट्स के कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 6 में कीवी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है.

2007 के टी-20 WC में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 रन और 2016 के टी-20 WC में 47 रनों से हराया था. टीम इंडिया भले ही 2007 टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी, लेकिन न्यूजीलैंड एकलौटी ऐसी टीम थी जिसे धोनी के धुरंधर पार नहीं पा सके थे. क्या धोनी का ये अधूरा सपना विराट कोहली एंड कंपनी पूरा कर पाएंगे?

2003 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने आखिरी बार न्यूजीलैंड को ICC के टूर्नामेंट में हराया था. इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता था. उस समय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली इंडियन टीम के कप्तान थे. इसके बाद भारत कभी भी बड़े टूर्नामेंट्स में कीवी टीम को नहीं हरा सका. 2019 के वनडे वर्ल्ड के सेमीफाइनल में भी वो न्यूजीलैंड की टीम ही थी.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...