Breaking News

संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

खीरों/रायबरेली। अकोहरिया गाँव में शनिवार की सुबह सन्दिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता का शव घर के अन्दर रस्सी के सहारे छत के कुंडे से लटकता मिला। परिवारीजनों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने घटना की जाँच की। मजिस्ट्रेट ने पहुँचकर अन्दर से बन्द घर का दरवाजा खुलवाया । पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अकोहरिया निवासिनी सोनी (22) पत्नी रामराज शनिवार की सुबह घर पर अकेली थी। उसने घर का सारा काम करने के बाद अन्दर से कुंडी लगाकर दरवाजा बन्द कर लिया। लगभग 10 बजे उसका मवेशी खूँटे से छूट गया तो अन्य परिवारीजनों ने उसे आवाज दी। लेकिन कोई जवाब न मिलने पर जब उन्होंने खिड़की से झाँककर देखा तो सोनी का शव रस्सी के सहारे छत के कुंडे से लटकता देख गाँव में हडकम्प मच गया। परिवारीजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने घटना की जाँच कर घटना से एसडीएम लालगंज को अवगत कराया। दरवाजा अन्दर से बन्द होने के कारण उन्होंने नायब तहसीलदार शिवदीन गुप्ता को मौके पर भेजा। श्री गुप्ता ने पड़ोसी के घर से जीने के रास्ते घर के अन्दर जाकर दरवाजा खुलवाया । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उल्लेखनीय है कि सोनी (22) की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी। उसका पति रामराज व ससुर छोटेलाल पंजाब में भट्ठे में मजदूरी करते हैं। सास फ़ूलदुलारी व बहू सोनी घर पर रहती थी। शुक्रवार को सोनी की सास फ़ूलदुलारी अपने मायके मेरामऊ निमन्त्रण में गई थी। सोनी घर पर अकेली थी। शनिवार की सुबह उसने फाँसी पर लटककर जान दे दी। घटना की सूचना मृतका सोनी के मायके मदुरी गाँव पहुँचने पर पिता बिंदादीन और माँ फूलकली सहित अन्य परिवारीजन भी मौके पर पहुंच गए।

प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि मजिस्ट्रेट के माध्यम से घर का दरवाजा खुलवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जाँच की जा रही है। तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

आयुष्मान के सहारे अपने पैरों पर खड़े हुए उमेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें योजना के तहत दो बार हुआ कूल्हे का ...