Breaking News

सोने और चांदी की कीमत में आज देखने को मिली बड़ी गिरावट, सोना 3 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा

शादियों के सीजन में सोने और चांदी की मांग बढ़ी है। आज बुधवार को सोने की कीमतों में गिरावट आई।अगर आप सोने-चांदी के आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं  घर ने निकलने से पहले इनकी ताजा कीमत जरूर चेक कर लें, ये आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज  ऑफ इंडिया पर पर सोना वायदा  0.45 फीसदी या 226 रुपये की गिरावट के साथ 50,360 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। इस दौरान चांदी की वायदा कीमतमें करीब 0.53 फीसदी या 319 रुपये की गिरावट आई और यह 60,299 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई।

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, हाजिर सोना  अमेरिका के महंगाई के आंकड़ों से पहले 3 महीने के निचले स्तर पर आ गया। हाजिर सोना 0.3 फीसदी कमजोर होकर 1,832.06 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। पीली धातु पर मुख्य रूप से डॉलर इंडेक्स में मजबूती का असर दिख रहा है, जो लगभग 20 साल की ऊंचाई पर पहुंच गया है।

इंडियन  हाजिर बाजार में मंगलवार को सबसे ज्यादा शुद्धता वाला सोना 51,496 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिका। वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट ( WTI) क्रूड डिमांड आउटलुक की चिंताओं के चलते 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे फिसला।इस अवधि में चांदी 61,473 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिकी।

About News Room lko

Check Also

Reliance Jio ने अपने इन कस्टमर्स को दिया तोहफा, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और मुफ्त कॉलिंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Reliance Jio की तरफ वैसे तो तमाम तरह ...