Breaking News

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को जितने के लिए हर जिले में कांग्रेस करेगी ये काम , जानिए सबसे पहले

मध्य प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने विधानसभा चुनाव को फतह करने के लिए खास रणनीति तैयार की है। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य स्तर के चुनावी घोषणा पत्र के अलावा स्थानीय मुद्दों को हल करने के लिए अलग वचन पत्र लाएगी।

👉दुनिया भर में हिंदू संस्कृति का प्रसार हो- डॉ राजीव मेनन 

कांग्रेस (Congress)

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने कमलनाथ की अध्यक्षता में पार्टी की घोषणा पत्र मसौदा समिति की बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी स्थानीय मुद्दों को हल करने के लिए हर जिले के लिए एक अलग ‘वचन पत्र’ जारी करेगी।

कमलनाथ की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी (कांग्रेस Part) की घोषणा पत्र मसौदा समिति की यहां हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। ढाई घंटे की बैठक के बाद तरुण भनोट ने कहा कि गैस सिलेंडर से जुड़ी घोषणाएं, महिलाओं को आर्थिक सहायता और ओपीएस को लागू करना राज्य स्तरीय ‘वचन पत्र’ का हिस्सा होगा।

यही नहीं पिछले विधानसभा चुनाव में किए गए घोषणापत्र के मुद्दे भी शामिल किए जाएंगे। इन चुनावी वादों में कृषि कर्ज की माफी और रियायती बिजली बिल भी शामिल है। पार्टी स्थानीय मुद्दों को हल करने के लिए जिला स्तर पर एक अलग चुनाव घोषणापत्र भी जारी करेगी।

👉दिल्ली में 32 फीसद के पार पहुंची संक्रमण दर, सामने आए 1,017 नए मामले

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता तरुण भनोट ने संवाददाताओं से कहा कि यदि पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य स्तरीय घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने का काम किया जाएगा। इन घोषणाओं में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की ओर से की गई विभिन्न घोषणाएं शामिल होंगी। इनमें 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराना, महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह की वित्तीय सहायता और राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू करना शामिल है।

About News Room lko

Check Also

लोकसभा का यह चुनाव संविधान बचाने व आने वाली पीढ़ी के भविष्य का है- अखिलेश यादव

• अखिलेश बोले- जनता ने कन्नौज के साथ इटावा को भी जिताने का मन बना ...