Breaking News

सोशल मीडिया पर वायरल हुई कुत्ते और ऑटो ड्राइवर की अनोखी दोस्ती, लोग जमकर कर रहे तारीफ

अगर कहीं वफादारी की बात हो रही हो और कुत्ते का जिक्र ना आए ऐसा हो नहीं सकता, कुत्ते को काफी वफादार माना जाता है और आदमी एवं कुत्ते का साथ काफी पुराना है। पुणे में ऐसा ही एक मामला सामने आय़ा है जहां एक कुत्ता जिसका कोई नहीं था जिसपर एक ऑटो ड्राइवर की निहाग पड़ी उसके बाद से वो कुत्ता उसका ऐसा जिगरी बन गया कि वो अब उसे हमेशा ऑटो पर ही रहता है। ऑटो में बैठने वाली सवारियां का भी ध्यान उनका ये साथ अपनी ओर खींचता है।

This unlikely doggo and birdie friendship may make you smile. Watch - it s  viral - Hindustan Times

वहीं पुणे के एक लेखिका ने इस दयालु ऑटो चालक के साथ अपनी मुलाकात की एक सुंदर कहानी साझा की और कहा कि वह “Santa in real life” से मिलीं।
उन्होंने फेसबुक पर ये शेयर करते हुए अपने पोस्ट में कहा कि वह ऑटो में चलने के बाद ड्राइवर के बगल में बैठे एक पिल्ले को देखने के बाद पूरी तरह से आश्चर्यचकित थी। उसने ड्राइवर, हरविंदर सिंह से पिल्ले के बारे में पूछा और कहानी के बारे में बताने के बाद वह बहुत खुश हुई।

खबर के मुताबिक अपनी बहन लीना के साथ, मंजरी ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक ऑटो की सवारी की। जब वह अपने गंतव्य पर पहुंची और अपना किराया देने वाली थी, तो उसने एक पिल्ला देखा ‘ड्राइवर की सीट के पास से उत्सुकता से मुझे देख रहा था।’ उसने हरविंदर सिंह से कुत्ते के बारे में पूछा और उसने कहा कि जब वह ड्यूटी पर था तो उसका बेटा उसे घर ले आया है। तब उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था।

इसलिए, हरविंदर ने अपने ऑटो में अपने साथ कुत्ते को ले जाने का फैसला किया। मंजरी ने अपनी पोस्ट में, हरविंदर सिंह की एक तस्वीर साझा की और कहा कि ‘तस्वीर मुझे याद दिलाने के लिए अधिक थी कि दुनिया में हमेशा कुछ अच्छी आत्माएं हैं जो विभिन्न प्राणियों के लिए अलग-अलग तरीकों से वास्तविक संत हैं।’ कुत्ते के इस बच्चे का नाम रॉनी है लेखिका ने लिखा कि ‘अब रॉनी उसका ट्रेवलिंग दोस्त था और उसका खाना और पानी भी ऑटो में अच्छी तरह से जमा हुआ था। एक ऐसी दुनिया में, जहाँ लोग घर पर बच्चों को अकेले रखने की जहमत नहीं उठाते थे, मुझे हरविंदर बहुत ही संवेदनशील और केयरिंग और मिले।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...