Breaking News

छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारते हैं आर्ट-क्राफ्ट समारोह : डा जगदीश गांधी

• सीएमएस इन्दिरा नगर द्वारा आर्ट, क्राफ्ट एवं साइंस प्रदर्शनी का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा ‘आर्ट, क्राफ्ट एवं साइंस प्रदर्शनी’ का भव्य आयोजन विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने अपनी कलात्मक प्रतिभा व रचनात्मक सोच का जोरदार प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।

👉ऑपरेशन कावेरी : सूडान से निकाले गए 3000 से ज्यादा लोग

प्रदर्शनी का उद्घाटन सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने किया। इस अवसर पर डा गांधी ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के आर्ट-क्राफ्ट समारोह छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारते हैं, साथ ही साथ बच्चों के दैनन्दिन जीवन में नया उल्लास जगाते हैं। डा गांधी ने छात्रों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे है जिससे सभी बच्चों को सर्वांगीण विकास हो सके।

डा जगदीश गांधी

प्रदर्शनी में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रदर्शित किए गये अत्यन्त आकर्षक स्वनिर्मित मॉडल एवं विभिन्न प्रकार की हस्तनिर्मित वस्तुओं का प्रदर्शन देखकर अभिभावक गद्गद हो गये। आर्ट एवं क्राफ्ट के अन्तर्गत विभिन्न प्रस्तुतियों में छात्रों ने अपने विचारों को बड़ी ही खूबसूरती से उकेरा एवं और अपनी भावनाओं को इतने कलात्मक ढंग से प्रस्तुत किया। समारोह में प्रतिभागी छात्रों का उत्साह देखते ही बनता था जिसके माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा निखर कर सामने आयी।

👉नवोदय विद्यालय समिति द्वारा आयोजित क्षेत्रीय एल्मुनी मीट में पुराने दिनों को याद कर रोमांचित हुए पुरा विद्यार्थी

इस अवसर पर सीएमएस इन्दिरा नगर की प्रधानाचार्या रूचि भुवन जोशी ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक तीनों प्रकार की शिक्षा देकर उन्हें टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने समारोह की अपार सफलता हेतु सभी के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...