Breaking News

यदि आप भी तेजी से वजन कम करना चाहते है तो अपनी डाइट में शामिल करे ये पेय पदार्थ

तेजी से वजन कम करना चाहते है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास पेय पदार्थो की लिस्ट जिनका सेवन कर आप भी अपना वजन तेजी से कम कर सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इनके बारे में ……………….

– अजवाइन का पानी का सेवन कर तेजी से बेल्ली फैट को कम किया जा सकता है इसके लिए आपको इस पानी को खाना खाने के बाद नियमित सेवन करना होगा ऐसा करने से आप खुद देख पाएंगे की आपके शरीर से तेजी से फैट की मात्रा कम हो रही है।

– दालचीनी का पानी पीने से भी वजन कम करने क=में सहायता मिलती है इसके लिए दालचीनी का पाउडर बनाकर पानी में उबालकर इसका सेवन करने से वजन कम होने लगता है , डायबिटीज के मरीजों के लिए भी इसके सेवन की सलाह दी जाती है।

– जीरे का पानी भी वजन कम करने में सहायक होता है पर इसके सेवन में एक बात ध्यान देने होती है की इसके सेवन को अधिक मात्रा में नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका साइड इफेक्ट्स दिखने लगता है।

– धनिए का पानी पीने से भी वजन कम करने में सहायता मिलती है विशेषकर उन महिलाओ में जिन्हे माहवारी में समस्या होती है उनके लिए इन पानी के सेवन की सलाह दी जाती है क्योकि इसके सेवन से कई तरह के लाभ पाए जा सकते है।

About News Room lko

Check Also

नहीं आती रात में ठीक से नींद तो करें ये तीन योगासन, सो जाएंगे बिस्तर पर लेटते ही

बहुत से लोग रात में ठीक से नींद न आने की समस्या से परेशान रहते ...