Breaking News

सचेंडी प्रधान के काले कारनामे जांच के दौरान उजागर

कानपुर। जनपद के सचेंडी में ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय एवं नाली की जो लिस्ट दी गई थी, उसमें बड़े पैमाने पर आज जांच के दौरान घोटाले सामने आए हैं। ज्ञातव्य हो प्रधान द्वारा शौचालय की लिस्ट 618 की दी गई थी, उसमें से 218 शौचालय मौके से नदारद मिले हैं। लिस्ट में इटारा के पुरवा गांव में 183 शौचालय बनाने का दावा किया गया था। जिसमें से मौके पर 130 शौचालय मौके पर बने मिले, जबकि बाकी गायब मिले हैं।

जांच करने पहुंचे खंड विकास अधिकारी अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि प्रधान तथा सचिव की मिलीभगत से यहां पर पैसे का बड़े पैमाने पर गमन किया गया है। जब अधिकारी जांच कर रहे थे उसी समय बिधनू ब्लॉक सचिव जितेंद्र मिश्रा अधिकारियों के आगे पीछे दौड़ते हुए सेटिंग बनाने के चक्कर में लगे रहे।

बीडीओ द्वारा नाली, खड़ंजा और सड़क का विवरण मांगने पर सचिव और प्रधान अधिकारियों को समझाते दिखे। इसमें प्रधान एवं सचिव की भूमिका सदिग्ध है। देविन पुरवा के ग्रामीणों ने बताया की 5 सालों के अंदर प्रधान ने गांव के लिए कोई भी कार्य नहीं किया।

उन्होंने ना तो शौचालय बनवाए गए और ना ही नालियां बनवाई गई। जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों ने खुद इस बात को सामने देखा और पाया कि यहां पर बड़े पैमाने पर घोटाले किए गए हैं। बीडीओ ने बताया जाँच के बाद जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

हॉस्टल इंचार्ज की गुंडई, कमरे में बंद करके छात्रा को पीटा; मुकदमा दर्ज

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में हॉस्टल इंचार्ज ने छात्रा को कमरे में बंद करके ...