Breaking News

अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर तालिबान व अमरीका के बीच शुरू हुई बातचीत

अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर तालिबान व अमरीका के बीच एक बार फिर से बातचीत प्रारम्भ हो गई है. इस बीच शनिवार को एक हमले ने सारे अफगानिस्तान को हिला कर रख दिया.

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए हमले में 23 सुरक्षाबलों की मृत्यु हो गई. बताया जा रहा है कि ये हमला स्थनीय सुरक्षाबलों के सात सदस्यों ने की है. इन सभी ने तालिबान के असर में आकर इस हमले को अंजाम दिया है. अपने ही

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, तालिबान से प्रभावित इन बागी जवानों ने काराबाग जिले के लिवानाई मार्केट स्थित चेकप्‍वाइंट पर इस हमले को अंजाम दिया, जहां मारे गए सुरक्षा बल के जवान सो रहे थे.

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये बागी जवान अपने हथियारों के साथ मौके से फरार हो गए हैं. इस बीच तालिबान ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली है. तालिबान की ओर से बात करने का दावा करने वाले जबीहुल्लाह मजाहिद ने घटना की पुष्टि की.

आपको बता दें कि इससे पहले बीते जुलाई में भी इसी तरह से एक हमले को अंजाम दिया गया था. जिसमें दो अमरीकी जवान मारे गए थे. अफगानिस्‍तानी सेना के एक जवान ने दक्षिणी कांधार प्रांत में हमले को अंजाम दिया था. हालांकि, हमलावर को भी अरैस्ट कर लिया गया था.

About News Room lko

Check Also

सिम ब्लॉक करने की धमकी देकर पैसा जुटाने की कोशिश में कंगाली से जूझ रही पाकिस्तान सरकार, जानें योजना

आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान अब अपने नागरिकों की जेब से पैसे निकालने की ...