Breaking News

IPL-2020 नीलामी आज: 29 विदेशियों सहित 73 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग के के आगामी सत्र की गुरुवार को कोलकाता में होने वाली नीलामी में खिलाडियों की मंडी फिर सजने वाली है और सभी निगाहें इस बात पर रहेंगी कि इस बार नीलामी में कौन-सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकता है। नीलामी में कुल 332 खिलाड़ी भाग्य आजमाएंगे और इनमें से 29 विदेशियों सहित 73 खिलाडियों को खरीदा जाना है।

आई.पी.एल. नीलामी का इतिहास है कि हर बार कोई ऐसा खिलाड़ी निकल कर सामने आता है जिस पर जमकर कीमत लगती है और वह रातों-रात करोड़पति बन जाता है। नीलामी मेंखिलाडियों के बिकने का क्रम बल्लेबाज, ऑलराऊंडर, विकेटकीपर-बल्लेबाज, तेज गेंदबाज और स्पिनर के रूप में रहेगा। नीलामी में पहले कैप्ड खिलाड़ी बिकेंगे और फिर अनकैप्ड खिलाडियों का नंबर आएगा।

विदेशी खिलाडियों में ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, क्रिस लिन और शिमरॉन हेटमायर पर नजरें होंगी जो करोड़ो में बिक सकते हैं। नीलामी में इस बार 2 करोड़ रुपए के अधिकतम बेस प्राइस में जहां सभी विदेशी खिलाडियों को जगह मिली है, वहीं इसके बाद 1.5 करोड़ रुपए के दूसरे ब्रैकेट में रॉबिन उथप्पा अकेले भारतीय हैं।

आई.पी.एल. नीलामी के लिए शुरूआत में पंजीकृत खिलाडियों की संख्या 971 थी, जिसे 8 फ्रेंचाइजियों की अंतिम सूची के बाद घटाकर 332 कर दिया गया है। नीलामी में कुल 186 भारतीय खिलाड़ी, 143 विदेशी खिलाड़ी और 3 एसोसिएट राष्ट्र के खिलाड़ी शामिल हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...