Breaking News

रोमांटिक संगीतमय फिल्म से डेब्यू करेगी भाग्यश्री की बेटी अवंतिका दासानी

मुंबई। फिल्म ‘यू शेप की गली’ की शूटिंग इस साल मई के पहले हफ्ते से शुरू होगी। शूटिंग लखनऊ के बीचो-बीच होगी। शेड्यूल एक महीने का है और यह सिंगल शेड्यूल है। शबनम के चरित्र के लिए इस फिल्म के लिए कई ऑडिशन लिए गए।

👉केदारनाथ हेली सेवा के लिए लागू हुआ नया नियम, अब ऐसे होंगी टिकटों की बुकिंग, जानिए फटाफट

ऑडिशन की एक श्रृंखला के बाद, निर्देशक और निर्माता अवंतिका दसानी (Avantika Dasani) से मिले। उसने न केवल दृढ़ विश्वास दिखाया बल्कि फिल्म में अपने चरित्र के बारे में सवाल भी पूछे। वह चरित्र में प्रवेश करने के लिए प्रयासरत रही और अंदर से बाहर सीखी और विकसित हुई। इस तरह अवंतिका का ऑडिशन लिया गया और फिल्म के लिए चुनी गई।

अवंतिका दसानी

फिल्म एक रोमांटिक संगीतमय फिल्म है जिसमें सामाजिक ड्रामा का संकेत है। शुरुआत में निर्माताओं ने सैकड़ों कहानियां पढ़ीं और उन सौ में से यह आखिरी कहानी थी। फिल्म के शीर्षक ‘यू शेप की गली’ ने इसे काफी दिलचस्प बना दिया। अंतिम मसौदे पर ताला लगाने के बाद निर्माता निर्देशक की तलाश में थे जो फिल्म के साथ न्याय कर सके। निर्देशक अविनाश दास ने पटकथा पढ़ी और फिल्म की यात्रा शुरू हुई।

👉इस नए लुक में नजर आई नेहा भसीन, देख फैस हुए पागल

इस तरह की कहानी के लिए निर्माता और निर्देशक को ऐसे अभिनेताओं की जरूरत थी जो न केवल अच्छे हों बल्कि कहानी के लिए दृढ़ विश्वास भी रखते हों। इसलिए विवान शाह हरिया के लिए पहली पसंद बन गए। शबनम के किरदार को न केवल अच्छे लुक की जरूरत थी, बल्कि एक ऐसी शख्सियत की भी, जो अपने कामों में बहुत तेज थी। बहुत विचार-मंथन के बाद उन्होंने अवंतिका दासानी को अंतिम रूप दिया। मिर्जा का चरित्र एक कठिन था।

अवंतिका दसानी

निर्माता किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जो आसानी से भूमिका के साथ घुलमिल जाए और जो वास्तव में वास्तविक जीवन मिर्जा हो और जो शांति महसूस कर सके। कोर टीम ने मिस्टर जावेद जाफ़री का नाम सुझाया। जब उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्हें यह पसंद आई और उन्होंने एक वीडियो कॉल किया और अपनी उपस्थिति की पुष्टि की। सुशांत सिंह, नमिता सिंह और इश्तियाक खान जैसे अन्य अभिनेताओं के साथ भी ऐसा ही था, जो फिल्म में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

इस फिल्म में संगीत अमाल मलिक द्वारा तैयार किया जाएगा और पूरी टीम को इस तरह से तैयार किया गया था। फिल्म का निर्देशन अविनाश दास कर रहे हैं, जिन्होंने वेबसीरीज ‘शी’ और ‘अनारकली ऑफ आरा’ का भी निर्देशन किया है। वह समीक्षकों द्वारा प्रशंसित निर्देशक हैं।

👉दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन जारी, कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने किया इनका समर्थन

फिल्म का निर्माण विनोद कुमार के नेतृत्व में यदुनाथ फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है और आदर्श सक्सेना और जानिसार हुसैन के नेतृत्व वाली अलकोर प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित है। प्रोडक्शन कंपनी तीन प्रोजेक्ट करने वाली है। पहला प्रोजेक्ट है ‘यू शेप की गली’। हम फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू को शुभकामनाएं देते हैं।@अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

शहनाज गिल को डेट कर रहे हैं गुरु रंधावा? खुशी जाहिर करते हुए कहा- हर लड़के की ख्वाहिश है

पंजाब की कैटरीना के नाम से मशहूर अभिनेत्री शहनाज गिल अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा ...